Facebook se photo share karke paise kaise kamaye, फेसबुक पर हर दिन ₹3000 कमाए

Facebook se photo share karke paise kaise kamaye: अभी तक सोशल मीडिया से पैसे कमाने के लिए रील या वीडियो अपलोड पड़ता था तभी हम पैसा कमा पाते थे लेकिन अब बहुत बड़ा Facebook monetization update 2024 आ चुका है जिसमे आप सिर्फ फोटो डालकर भी पैसा कमा सकते है। अब से आपको फोटो शेयर करने का भी पैसा मिलेगा। आप सभी लोग ये सोच रहे होंगे जब तक कोई वीडियो अपलोड नहीं करेंगे या reels नहीं बनायेंगे तब तक फेसबुक कैसे पैसा दे सकता है। जिन लोगो को पता है वो पैसा कमा रहे होंगे लेकिन जिन दोस्तो को नहीं पता है ये लेख उनको पैसा कमाने में बहुत हेल्प कर सकता है। आप सिर्फ फेसबुक पेज पर photo डाल कर भी अच्छा खासा 1 लाख रुपए तक कमा सकते है।

आपकों पता है facebook पर फ़ोटो डालने का भी पैसा मिलता है, जितना लोग आपके फ़ोटो को like और share करेंगे आपकों फेसबुक की तरफ से performance bonus मिलता रहता है। Facebook par फोटो डालने का पैसा केसे मिलता है, क्या कारण है क्या process है ये सारा कुछ आपको इस लेख में जानने को मिलेगा। आप कैसे फोटो अपलोड करेंगे, किस तरह का फोटो डालने से पैसा मिलेगा ये सब आप आगे इस लेख में जानेंगे। अगर आपके पास time नहीं है फोटो तैयार करने का तो आप AI से कुछ seconds में फोटो बना सकते है। उन फोटो को आप अपने facebook page पर अपलोड कर दीजिएगा और पैसा मिलना शुरु हो जायेगा।

Facebook Monetization Policy – Facebook se photo share karke paise kaise kamaye

1. जो भी फोटो / विडियो आप फेसबुक पर देखते हैं उसे कभी भी गलती से डाउनलोड करके अपलोड मत करना। ऐसा करने से आपका फेसबुक पेज कभी भी monetize नहीं होगा।

2. आप जब भी कोई फोटो फेसबुक पर डालें कोशिश करिएगा कि वह फोटो आपका खुद का बनाया हुआ हो या आप अपनी खुद की फोटो भी डाल सकते है।

3. आप चाहे तो घर बैठे हुए भी खुद से फोटो तैयार कर सकते है। मान लिजिए जैसे अभी world cup cricket match चल रहा है तो उसमे आप सवाल पूछ सकते है कि कौन सी टीम मैच जीतेगी या हारेगी।

 

 

सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर ओपन कर लीजिए। यहां आपको पिक्चर एडिटर के नाम से एक ऐप मिल जाएगा आप इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिएगा। इस ऐप की हेल्प से आप पोस्ट तैयार कर सकते है। फेसबुक पोस्ट के लिए image ratio 1:1 होता है, आपको इसी size में photo तैयार करना है। आप हजारो फोटो घर बैठे इस ऐप की मदद से बना सकते है और कभी भी आपके इन photos पर copyright नहीं आयेगा, क्योंकि ये फोटो आप खुद से बना रहे है।

AI se photo kaise banaye – facebook monetization

अगर आपको लगता है कि आपके पास फ़ोटो बनाने का समय नहीं है तो आप AI से भी फ़ोटो तैयार करा सकते है। आपको सिर्फ मुंह से बोलना होगा और AI खुद वो फोटो बना कर दे देगा। AI se फोटो केसे बनाना है इसके लिऐ आपको प्ले स्टोर से एक ऐप download करना होगा। प्ले स्टोर पर आपको Bing सर्च करना है और ऐप को intsall कर लेना है।

Facebook se photo share karke paise kaise kamaye – facebook monetization

Facebook में आपको अपने पेज पर चले जाना है वहा आपको एक monetization का ऑप्शन मिल जाएगा। इस पर क्लिक करने के बाद आपको काफी सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे जिसमे आपकों Bonus वाला option दिखेगा इसी से दोस्तो आपकों पैसा मिलेगा। इसमें कोई monetization criteria नहीं है कि आपकों कम से कम followers चाहिए। अगर अपके 500 या 1000 followers भी है तो फेसबुक आपकों खुद ये ऑप्शन देगा और Facebook se photo share karke paise कमा सकते है।

कैसे पता लगाए facebook bonus eligibility

दोस्तों फेसबुक मोनेटाइजेशन अपडेट हाल ही में आया है तो ऐसा जरूरी नहीं है यह facebook bonus वाला आप्शन आप सभी को दिखाई दे। अब आप कैसे पता लगाएंगे कि आपके पास facebook bonus eligibility है या नहीं तो इसके लिऐ नीचे दिए गए steps को फॉलो करे।

1. आपको अपने फेसबुक ऐप में चले जाना है और जो भी आपका पेज बना हुआ है उसको खोलना है।

2. अब आपकों 3 डॉट वाले मेनू पर क्लिक करना है जो बिलकुल last में होता है।

3. इसके बाद professional dashboard वाले ऑप्शन पर क्लिक करे।

4. Dashboard में आ जाने के बाद monetization tool वाले आप्शन पर जाए।

5. यहां पर आपकों monetization के काफी सारे तरीके मिल जायेंगे, जिसमे से हमे Bonuses वाला option चुनना है।

6. अगर आपके पास Get Started का बटन दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब आप eligible है और आप फेसबुक पर फोटो शेयर करके पैसा कमा सकते है।

यदि आपकों ये Get Started वाला बटन नही भी दिखता है तो परेशान ना हों। आप अपने Facebook page पर engagement बढ़ाना है यानि आपको रोजाना पोस्ट शेयर, लाइव स्ट्रीम, विडियो अपलोड करना है इससे आपके likes, comments और share बढेंगे और आपका पेज फेसबुक की नजर में आ जाएगा फिर आपको खुद ही bonuses option मिल जायेगा।

ये भी पढ़ें:  कम पैसों के investment से आप लाखों रूपये इस बिजनेस से कमा सकते हैं

Leave a Comment

क्या आपको कभी अपने घर में या खेत में tower लगाने का मेसेज आया है? Paytm Users ध्यान से सुने – RBI ने लिया एक बड़ा action मालदीव ने भारत का मज़ाक बनाया अब हो रहा है भारी नुकसान हवाई जहाज का दरवाजा automatic बंद क्यों नहीं होता? क्या बार-बार Cibil Score चेक करने से score कम हो जाता है